एटा के एक स्कूल में 12 बच्चे बेहोश, छात्र अस्पताल में भर्ती; जानें घटना की वजह

उत्तर प्रदेश में एटा जिले के एक स्कूल से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जनपद के एक विद्यालय में सुबह प्रार्थना के दौरान 12 बच्चे बेहोश हो गए। इस घटना से स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया और डर का माहौल बन गया। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना एटा जिले के मलावन थाना क्षेत्र के हरचंदपुर में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में घटित हुई। बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बच्चों के बेहोश होने का क्या था कारण
जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के एटा जिले में मंगलवार सुबह एक स्कूल में प्रार्थना के बाद कथित रूप से दो बार कसरत और योगासन के लिए मजबूर किए जाने के कारण 12 बच्चे बेहोश हो गए। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के अनुसार, “स्कूल में सुबह प्रार्थना के बाद कसरत करने के दौरान कुछ बच्चे बेहोश हो गए। प्रधानाचार्या संध्या शरण ने उन्हें मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।”

सभी बच्चे कक्षा 6 से 9 के विद्यार्थी
जिलाधिकारी ने बताया कि ऐसा आरोप है कि बच्चों से उमस भरी गर्मी में जबरन दो बार कसरत और योगासन कराया गया, जिसके कारण यह घटना घटित हुई। उन्होंने कहा कि आरोप की पड़ताल की जा रही है और बच्चों की जांच के लिए एक मेडिकल टीम स्कूल भेजी गई है। सिंह ने बताया कि फिलहाल 12 छात्र अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि भर्ती कराए गए सभी बच्चे कक्षा छह से नौ के विद्यार्थी हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर से भी आया था एक ऐसा ही मामला सामने
हाल में बिहार के मुजफ्फरपुर से भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी। उमस और गर्मी से एक ही स्कूल के 30 बच्चे और दो शिक्षक बेहोश हो गए थे। इस विद्यालय में एक पंखा तक नहीं था। इसी वजह से भीषण गर्मी के चलते बच्चे बेहोश हुए। घटना मुजफ्फरपुर के राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय हरका मानशाही में हुई थी। इस स्कूल में उमस व गर्मी से ढाई दर्जन से अधिक बच्चे और दो शिक्षक बेहोश हो गए थे।

Related posts

Leave a Comment